मंगलायतन विवि व सीशार्प के मध्य एमओयू पर हुए हस्ताक्षर

Spread the love

एमओयू का उद्देश्य शिक्षा और उद्योग के बीच संबंधों को मजबूत करना
अलीगढ़। मंगलायतन विश्वविद्यालय और सीशार्प के साथ एक अनुबंध (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। इस अवसर पर वीपी-इवेंट्स सी कॉर्नर, नोएडा के अतुल गुप्ता के साथ ही मंविवि के प्रति कुलपति प्रो. सिद्दी विरेशम, कुलसचिव ब्रिगेडियर समरवीर सिंह, संयुक्त कुलसचिव प्रो. दिनेश शर्मा, डीसीईए के विभागाध्यक्ष डा. जावेद वसीम,  मौजूद रहे। इस एमओयू का उद्देश्य शिक्षा और उद्योग के बीच संबंधों को मजबूत करना है। इस सहयोग से विद्यार्थियों को उद्योग-प्रासंगिक कौशल और अनुभव प्राप्त करने में मदद मिलेगी। वहीं अनुसंधान एवं नवाचार में सहयोग भी बढ़ेगा, जो उभरती हुई प्रौद्योगिकियों और उद्योग की चुनौतियों के समाधान पर केंद्रित होगा। इससे विद्यार्थियों को सफल करियर बनाने और वैश्विक स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने में मदद मिलेगी।
प्रति कुलपति ने कहा कि यह साझेदारी विद्यार्थियों को अत्याधुनिक शिक्षा और नवीनतम उद्योग रुझानों के लिए व्यावहारिक अनुभव प्रदान करने की हमारी अटूट प्रतिबद्धता का प्रतिनिधित्व करती है। कुलसचिव ने कहा कि एमओयू का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों को भविष्य के लिए तैयार करना है। इसके लिए उन्होंने सीशार्प टीम का आभार व्यक्त किया। संयुक्त कुलसचिव ने बताया कि यह समझौता ज्ञापन हमारे विद्यार्थियों को समग्र और उद्योग-प्रासंगिक शिक्षा प्रदान करने और अंततः प्रौद्योगिकी उद्योग के भविष्य के लीडर तैयार करने के हमारे लक्ष्य की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।
विभागाध्यक्ष ने एमओयू की मुख्य विशेषताएं बताते हुए कहा कि सीशार्प व हैकथॉन ऑनलाइन प्रशिक्षण सत्र आयोजित करेगा। जिसमें विद्यार्थियों को नवीनतम तकनीकों से अवगत कराएगा और व्यावहारिक सीखने के अनुभवों को बढ़ावा देगा। सीशार्प के अनुभवी प्रशिक्षक और सुविधाकर्ता विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करेंगे। इस अवसर पर डा. मनोज वाष्र्णेय, लव कुमार, अभिषेक गुप्ता, जितेंद्र यादव आदि उपस्थित थे।

Related posts