मंगलायतन विश्वविद्यालय में शुरू हुई मुख्य परीक्षाएं

Spread the love

अलीगढ़। मंगलायतन विश्वविद्यालय में सम सेमेस्टर की मुख्य परीक्षाएं सोमवार को व्यापक सुरक्षा प्रबंधों के मध्य शुरू हो गई हैं। परीक्षा 19 जुलाई को संपन्न होंगी। प्रश्न पत्र हल करने के लिए विद्यार्थियों को तीन घंटे का निर्धारित समय दिया गया है। मुख्य परीक्षा को लेकर छात्र-छात्राओं में उत्साह देखने को मिला।
विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. केवीएसएम कृष्णा ने उडन दस्ता के साथ परीक्षा कक्षों का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने परीक्षा नियमों का सख्ती से पालन कराए जाने के निर्देश दिए। परीक्षा नियंत्रक डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि ऑफ लाइन मोड में विभिन्न पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं। परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था इस प्रकार की गई है कि उन्हें एक दूसरे से नकल करने का अवसर न मिले। मंविवि में गठित उडन दस्ता भी परीक्षा के दौरान सक्रिय है। उडन दस्ता द्वारा परीक्षा कक्षों का आकस्मिक निरीक्षण किया जा रहा है। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य भी तत्काल प्रारंभ कर दिया गया है। परीक्षा समापन के साथ परिणाम भी यथाशीघ्र घोषित किया जाएगा। इस अवसर पर प्रो. उल्लास गुरुदास, प्रो. जयंतीलाल जैन, प्रो. राजीव शर्मा आदि मौजूद रहे।
परीक्षा संपन्न होने के बाद विद्यार्थी विश्वविद्यालय प्रांगण में एक दूसरे से चर्चा करते हुए दिखे। परीक्षा में आए सवालों के उत्तर को लेकर विद्यार्थियों ने अपने साथियों से संवाद किया। किसी को प्रश्नपत्र आसन लगा तो किसी को कठिन। छात्र दीपक सिंह ने बताया कि प्रश्न पत्र सरल आया था। छात्रा जूही चौहान का कहना था कि प्रश्न पत्र सरल था और उसे हल करने में ज्यादा समय नहीं लगा। विवि प्रशासन द्वारा परीक्षा की बेहतर व्यवस्था की गई हैं।

Related posts

One Thought to “मंगलायतन विश्वविद्यालय में शुरू हुई मुख्य परीक्षाएं”

Leave a Comment