मेजर ध्यानचंद के जीवन से खिलाड़ियों को लेनी चाहिए प्रेरणा

Spread the love

मंगलायतन विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) की पांचवी इकाई द्वारा मेजर ध्यानचंद की जयंती को राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया गया। यह आयोजन खेलों और खिलाड़ियों के प्रति सम्मान और उनके योगदान को मान्यता देने के लिए समर्पित था। कार्यक्रम में विभिन्न खेल गतिविधियां आयोजित की गई, जिसमें छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।


कार्यक्रम का शुभारंभ कुलपति प्रो. पीके दशोरा ने फीता काटकर करते हुए खिलाड़ियों को खेलों में खेल भावना के साथ प्रतिभाग करने के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा खेलों के माध्यम से हम न केवल अपने शरीर को स्वस्थ रखते हैं, बल्कि सहिष्णुता, धैर्य और टीमवर्क जैसे महत्वपूर्ण गुण भी विकसित करते हैं। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कुलसचिव ब्रिगेडियर समरवीर सिंह ने कहा कि देश के लिए खेलों में उत्कृष्टता का प्रतीक मेजर ध्यानचंद हैं। उन्होंने अपनी मेहनत और समर्पण के माध्यम से अनेक उपलब्धियां हासिल की। आज के खिलाड़ियों को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने विद्यार्थियों को खेलों में प्रतिभाग करने और उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया। समन्वयक डा. पूनम रानी रही। संचालन कार्यक्रम अधिकारी रामगोपाल सिंह ने किया।
खेल प्रतियोगिता लंबी कूद में सुधाकर, मिंटू, आफताब, दौड़ 100 मीटर बालक वर्ग में शिवमकांत, सुधाकर, धीरज, बालिका वर्ग में चुलबुल, मोनिका, अनु, दौड़ 200 मीटर में धीरज, मिंटू, सौरभ, गोला फेंक बालक वर्ग में विकास, अक्षित, सुधाकर व बालिका वर्ग में चुलबुल, अनन्या, मोनिका ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। वहीं, कबड्डी में टीम सी विजयी व टीम ए रनरअप रही।

Related posts