रील स्टार की विजेता बनी चेतना

Spread the love

मंगलायतन विश्वविद्यालय में हुआ रील प्रतियोगिता का आयोजन
अलीगढ़। मंगलायतन विश्वविद्यालय अपने अद्वितीय शिक्षण दृष्टिकोण और संपूर्ण विकास के लिए जाना जाता है। हाल ही में विश्वविद्यालय में विभिन्न विभागों के विद्यार्थियों के मध्य ‘एमयूए रील स्टार’ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। इस प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने अपनी रचनात्मकता और तकनीकी कौशल का प्रदर्शन करते हुए रील्स बनाई। रील्स के विजेताओं को समारोह के दौरान सम्मानित किया गया। जिसमें विद्यार्थियों की रचनात्मकता और उनकी कलात्मक क्षमताओं को सराहा गया। मुख्य अतिथि लेफ्टिनेंट जनरल राकेश आनंद ने विद्यार्थियों की कड़ी मेहनत की सराहना की। उन्होंने डिजिटल युग में विद्यार्थियों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।
एमयूए रील स्टार की विजेता चेतना रहीं, उन्हें 25 हजार का चेक प्रदान कर सम्मानित किया गया। वहीं, द्वितीय स्थान पर रहे अनुज, कल्पना, दीपिका, मुस्कान, खुशी, चंचल को 10-10 हजार का चेक, तृतीय स्थान पर रहे गरिमा, प्रियांशु, अक्षित, ज्ञानेंद्र, आरती, साहस, जाह्नवी को पांच-पांच हजार का चेक प्रदान किया गया। 11 विद्यार्थियों को सांत्वना पुरस्कार के रूप में 25 सौ-25 सौ के चेक देकर सम्मानित किया गया।
कुलपति प्रो. पीके दशोरा ने कहा कि इस प्रकार का आयोजन केवल छात्रों की रचनात्मकता को समृद्ध करने में मदद नहीं करता, बल्कि यह एक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा का माहौल भी बनाता है। कुलसचिव ब्रिगेडियर समरवीर सिंह ने कहा कि रील रचनात्मकता ने छात्रों को एक दूसरे से सीखने का अवसर प्रदान किया है। परीक्षा नियंत्रक प्रो. दिनेश शर्मा ने कहा कि छात्रों को उनके विचारों और कौशल को विकसित करने के लिए नए मंचों की आवश्यकता है। विश्वविद्यालय इस दिशा में निरंतर प्रयासरत है। प्रतियोगिता के निर्णायक डा. संतोष गौतम, डा. पूनम रानी ने बताया कि विजेता रील्स को सोशल मीडिया पर व्यापक प्रशंसा मिली है। वित्त अधिकारी मनोज गुप्ता, डीन एकेडमिक प्रो. अब्दुल वदूद, डीन मानवीकी प्रो. राजीव शर्मा, डायरेक्टर एडमिशन प्रो. सौरभ कुमार, सीनियर मार्केटिंग मैनेजर मयंक प्रताप सिंह ने विजेताओं को बधाई दी।

चित्र परिचय – 01
 मंगलायतन रील स्टार प्रतियोगिता के विजेताओं को सम्मानित करते लेफ्टिनेंट जनरल राकेश आनंद, कुलपति प्रो. पीके दशोरा, कुलसचिव ब्रिगेडियर समरवीर सिंह, परीक्षा नियंत्रक प्रो. दिनेश शर्मा, वित्त अधिकारी मनोज गुप्ता।

Related posts