अनुसंधान को बढ़ावा देने के लिए मंगलायतन व जेएमएस ग्रुप के मध्य हुआ एमओयू

Spread the love

शैक्षणिक और अनुसंधान प्रयासों को बढ़ावा देने के लिए मंगलायतन विश्वविद्यालय अलीगढ़ और जेएमएस ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस हापुड़ ने एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) को औपचारिक रूप दिया है। समझौते का उद्देश्य संकाय और सूचना के आदान-प्रदान की सुविधा प्रदान करते हुए इंजीनियरिंग, प्रौद्योगिकी और प्रबंधन क्षेत्रों में अनुसंधान को बढ़ावा देना है।
इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी संकाय के डीन डा. कृष्ण पाल सिंह ने बताया कि एमओयू के प्रावधानों के तहत शैक्षणिक पहल, प्रशासनिक सहयोग, प्लेसमेंट प्रयास, पेशेवर जुड़ाव और अनुसंधान के आदान-प्रदान सहित विभिन्न गतिविधियां शुरू की जाएंगी। यह समझौता अनुसंधान प्रयासों, परियोजना पर्यवेक्षण के लिए संकाय सदस्यों और कर्मचारियों के आदान-प्रदान की सुविधा प्रदान करेगा। प्लेसमेंट, शैक्षणिक सेमिनार में सहयोगात्मक भागीदारी के साथ प्रकाशनों में भी सहयोग होगा। इस सहयोग से दोनों संस्थानों को महत्वपूर्ण लाभ होगा।
मंविवि के कुलपति प्रो. पीके दशोरा ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि एमओयू पर हस्ताक्षर करना दोनों संस्थानों के बीच घनिष्ठ संबंधों, बेहतर सहयोग के प्रति प्रतिबद्धता का प्रतीक है। कुलसचिव ब्रिगेडियर समरवीर सिंह ने कहा कि शैक्षणिक और समाज की बेहतरी के लिए एमओयू दोनों संस्थानों की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है। संयुक्त कुलसचिव प्रो. दिनेश शर्मा ने कहा कि दो संस्थानों के मध्य एमओयू ज्ञान के आदान-प्रदान की सुविधा प्रदान करते हैं साथ ही नवीन अनुसंधान पहल में सहयोग का मार्ग भी प्रशस्त करते हैं।

Related posts