भविष्य के लिए स्वयं को आज तैयार कीजिए

Spread the love

मंगलायतन विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ फार्मेसी व डिपार्टमेंट ऑफ फार्मेसी के संयुक्त तत्वावधान में राष्ट्रीय फार्माकोविजिलेंस सप्ताह का आयोजन किया गया। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने पोस्टर, रंगोली व स्वास्थ्य शिविर के माध्यम से जन-जागरूकता संदेश देकर लोगों में ड्रग रिएक्शन से बचाव की अलख जगाई। स्वास्थ्य शिविर का आयोजन गांव नयावास में किया गया। यहां ग्रामीणों की ब्लड प्रेशर, वजन, पल्स रेट आदि की जांच की गई।
कार्यक्रम का शुभारंभ प्रति कुलपति प्रो. सिद्दी विरेशम व मुख्य अतिथि सहायक आयुक्त औषधि पूरन चंद्र व डीन एकेडमिक प्रो. अब्दुल वदूद ने मां सरस्वती के सामने दीप जलाकर किया। मुख्य अतिथि ने कहा कि अपने भविष्य के लिए स्वयं को आज से तैयार कीजिए। आज की गई मेहनत कल को बेहतर बनाएगी। मोबाइल समय बर्बाद कर रहा है इसका प्रयोग सिर्फ जरूरत के लिए करें। उन्होंने दवा के दुष्प्रभावों के संबंध में जानकारी दी। प्रति कुलपति ने कहा कि ड्रग रिएक्शन को लेकर आमजन, मरीजों व डाक्टरों को हमेशा जागरूक रहने की जरूरत है।
कार्यक्रम के दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को सम्मानित किया गया। जिसमें रंगोली में नयी सोच नयी तरंग को प्रथम, आसमान के परिंदे को द्वितीय, उज्जवल भविष्य को तृतीय, प्रश्नोत्तरी में फार्मा नोमेड्स को प्रथम, फार्मा ट्राइबल को द्वितीय, फार्मा राइडर्स को तृतीय स्थान मिला। रंगोली की निर्णायक डा. पूनम रानी रहीं। कोर्डीनेटर गुंजन रानी ने आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर डा. दशरथ सिंह, डा. सुनील गुप्ता, देवेंद्र सिंह, डा. कामरान जावेद, नेहा सिंह, आफरीन सलमा, यादवेंद्र सिंह, राहुल सिंह, सुनील, सुशांत, सुजाता, रामगोपाल, फवाद खुर्शीद, राजकुमार, आकाश, मानसी, अंशु तिवारी, नैना आदि थे।

Related posts