आजादी के अमृत महोत्सव के तहत निकाली गई तिरंगा यात्रा

Spread the love

मंगलायतन विश्वविद्यालय में मनाया जा रहा है आजादी का अमृत महोत्सव
अलीगढ़। आजादी का अमृत महोत्सव मंगलायतन विश्वविद्यालय में धूमधाम से मनाया जा रहा है। इन दिनों विश्वविद्यालय परिसर देशभक्ति के रंग में रंगा हुआ है। विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से इस महोत्सव को उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। सोमवार को विवि परिसर से तिरंगा यात्रा निकाली गई। तिरंगा यात्रा में बड़ी संख्या में एनएसएस के स्वयं सेवक, विद्यार्थी हाथों में तिरंगा थामे देशभक्ति से ओतप्रोत नारे लगा रहे थे, वंदे मातरम व भारत माता के जयघोष से आसमान गूंज उठा।
कार्यक्रम का शुभारंभ कुलपति प्रो. केवीएसएम कृष्णा ने सुमंगलम छात्रावास से किया। इसके बाद हाथों में तिरंगा लिए छात्र-छात्रा, शिक्षाविद व स्टाफ का काफिला देशभक्ति के नारे लगाते हुए निकल पड़ा। विवि परिसर के साथ ही अलीगढ़-मथुरा राजमार्ग पर लोगों में देशभक्ति का जोश भरते हुए पद यात्रा निकाली गई। इसके बाद तिरंगा बाइक रैली का आयोजन हुआ। बाइक रैली मथुरा मार्ग से कस्बा बेसवां से होते हुए धरणीधर सरोवर की परिक्रमा करके पुनः विश्वविद्यालय पहुंची। रैली में देश भक्ति के गीत गुंजायमान थे। जगह-जगह यात्रा का स्वागत किया गया।
कुलपति ने अपने संबोधन में कहा कि स्वतंत्रता दिवस को युवा गर्व के साथ मना रहे हैं यह एतिहासिक क्षण है। यह सबसे बड़ा त्यौहार है और इसमें सभी लोग उत्साह के साथ भाग ले रहे हैं। हमें नाज है हम सभी इस देश के वासी हैं। हर परिस्थित को याद रखकर हम देश की स्वतंत्रता को बनाए रखेंगे। कुलसचिव बिग्रेडियर समरवीर सिंह ने तिरंगे का महत्व बताते हुए कहा कि मंविवि आजादी का अमृत महोत्सव के तहत हर घर तक ही नहीं बल्कि हर व्यक्ति तक तिरंगे को पहुंचाएगा, देश पर बलिदान हुए सैनानियों के लिए यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी। कार्यक्रम समन्वयक प्रो. सिद्धार्थ जैन ने आयोजक की भूमिका निभाई। कार्यक्रम में परीक्षा नियंत्रक प्रो. दिनेश शर्मा, प्रशासनिक अधिकारी गोपाल सिंह राजपूत, सुखपाल सिंह का विशेष सहयोग रहा। इस अवसर पर प्रो. वाईपी सिंह, प्रो. अनुराग शाक्या, प्रो. सौरभ कुमार, डा. संतोष गौतम, प्रो. अकुंर अग्रवाल, डा. अशोक पुरोहित, डा. संजय पाल, डा. नयति शर्मा, विजया, मनीषा उपाध्याय, तरुन शर्मा, विकास वर्मा, रामगोपाल सिंह आदि थे।

Related posts

Leave a Comment